"YouTube Automatic Product Tagging" का मतलब है कि YouTube वीडियो प्लेटफ़ॉर्म आपके वीडियो की छवियों और उनमें दिखाई जाने वाले उत्पादों को स्वतंत्रता से पहचान और टैग कर सकता है। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि दर्शकों को वीडियो देखते समय उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी मिल सके और वे उन्हें सीधे या संबंधित लिंक के माध्यम से खरीद सकें।
यह एक बड़ा लाभ हो सकता है, खासकर उन यूट्यूब निर्माताओं और व्यापारियों के लिए जो उत्पादों की प्रचार-प्रसार के लिए यूट्यूब का उपयोग करते हैं। यह यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म को आपके वीडियो के साथ जुड़े हुए उत्पादों को खोजने में सहायक हो सकता है और दर्शकों को व्यापकता प्रदान कर सकता है।
हालांकि, यह एक सावधानीपूर्वक उपाय हो सकता है और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके वीडियो की छवियां और उत्पादों के तस्वीरें स्पष्ट और सुस्त हों ताकि वे सही ढंग से पहचानी जा सकें।
चित्रित उत्पादों की पहचान:
- YouTube Automatic Product Tagging वीडियो में दिखाई जा रही उत्पादों की पहचान करने के लिए अपनी तकनीक का उपयोग करता है।
उत्पाद जानकारी की पुनरावृत्ति:
- YouTube उत्पादों की विवरण, मूल्य और अन्य जानकारी को पुनरावृत्ति करने के लिए अपने डेटाबेस से जुड़ता है।
आपमेंटिस की शुरुआत:
- जब उत्पादों को पहचाना जाता है, तो YouTube आपमेंटिस (Apmetis) शुरू करता है, जिसमें उत्पादों को सही तरीके से मैप किया जाता है।
टैग करना और वीडियो में प्रदर्शित करना:
- यह उत्पादों को वीडियो में टैग करने के लिए स्वच्छता के साथ टैग करने में मदद करता है ताकि उद्यमी उपयोगकर्ताएं उत्पादों को आसानी से पहचान सकें।
यह सुविधा विशेषकर उन यूट्यूब चैनल धारकों के लिए है जो व्यावसायिक सामग्री पर आधारित वीडियो बनाते हैं और उत्पादों को वीडियो में प्रदर्शित करके उनसे कमाई करते